एक दूजे के हुए अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका और ओलिंपियन अतनु, मुख्यमंत्री ने दिया आशीर्वाद

thumbnail


रांची। अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ओलिंपियन अतनु दास के संग मंगलवार को शादी के बंधन में बंध गई । दीपिका और अतनु की शादी रांची के मोरहाबादी स्थित वृंदावन बैंक्वेट हॉल में हुई। तीरंदाजी के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित दीपिका  पश्चिम बंगाल के अतनु दास के साथ परिणय सूत्र में बंध मंगलवार को एक दूजे के हो गई।  

वर- वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन शादी समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने मोरहाबादी स्थित वृंदावन वैंक्वेट हॉल में आयोजित विवाह समारोह में दीपिका और अतनु को शादी की बधाई व सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। 
 
दूल्हा अतनु दास समेत अन्य बारातियों का हुआ स्वागत 
अतनु दास  कोलकाता से बारात के साथ रांची पहुंच थे। बारातियों को स्वागत-सत्कार दीपिका के पिता समेत अन्य रिश्तेदारों ने किया। शाम 7 बजे के बाद से मेहमानों का आगमन शुरू हो गया था। रांची के मोरहाबादी स्थित बैंक्वेट हॉल में तीरंदाज दीपिका की  शादी की देखरेख में  इवेंट मैनेजमेंट का अहम रोल रहा। ‘द फंक्शन जंक्शन’ के संचालक सौरव  और सर्वेश बागला इस शादी को यादगार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा किया।  कैटरर संचालक राहुल कपूर भी अतिथियों के स्वागत के लिए लजीज व्यंजन बनाए ।मंडप सजाने की जिम्मेदारी कोलकाता के कारीगरों को दी गयी थी। अपर बाजार स्थित मातादीन टेंट हाउस के कारीगर प्रदीप सरदार ने कहा कि 15 कारीगर इस काम में लगे रहे। ग्लोबल लाइट अपर बाजार के लाइटमैन रवींद्र कुमार ने बताया कि छह लोगों की टीम लाइटिंग में जुटी रही।

जयमाला कार्यक्रम संपन्न
सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और साथी खिलाड़ी अतनु दास का जयमाला कार्यक्रम संपन्न हुआ।  इस दौरान वर- वधू   एक दूसरे को माला पहना कर, जन्मो जन्म के एक दूसरे को हो गए । वर -वधू दोनों पक्ष की ओर से लोगोें ने दोनों की हौसला अफजाई की। 

दीपिका का कन्यादान करना चाहता था लेकिन शादी में शरीक नहीं होने का बहुत अफसोस है:  अर्जुन मुंडा
केंद्रीय मंत्री और भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा दीपिका की शादी में शरीक करने वाले थे लेकिन दिल्ली में कई महत्वपूर्ण बैठकों के कारण दीपिका कुमारी की शादी में शामिल नहीं होने पर अफसोस जताया है। वह दीपिका का कन्यादान करने वाले थे।  दीपिका को सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज बनाने में अर्जुन मुंडा की अहम भूमिका रही है। मुंडा ने ट्वीट कर बताया कि दीपिका मेरी बेटी है तथा देश की बेटी है। मैं आज उसकी शादी में शामिल नहीं हो पाया। इसका मुझे अफसोस है। मेरी पत्नी मीरा नवदंपति को बधाई देने जायेगी। मैं दोनों के सुखद दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं देता हूं।

विवाह समारोह में शामिल हुए महेंद्र सिंह धोनी
भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी  शादी में  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पत्नी और बेटी संग शामिल होकर वर-वधू को आर्शिवाद दिया । 

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दी बधाई
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर मोरहाबादी पहुंच कर तीरंदाज दीपिका को विवाह के अवसर पर उनके सुखद वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामना व आशीर्वाद दिया ।   

मेहमानों को आना जारी है
दीपिका और अतनु की शादी समारोह में मेहमानों का आना जारी है। पद्मश्री अशोक भगत, रांची के सांसद संजय सेठ,  रांची की मेयर आशा लकड़ा रांची एसपी, डीसी,  ग्रामीण एसपी नौशाद आलम भी दीपिका के शादी समारोह में शामिल हुए। इस दौरान पद्मश्री अशोक भगत ने कहा कि रांची की बेटी की शादी हो रही है। रीति. रिवाज से शादी हो रही है। दीपिका अच्छा संदेश दे रही हैं।  उनका दांपत्य जीवन सफल हो यही मेरा आशीर्वाद है।

2018 में हुई थी सगाई
रांची की दीपिका ने वर्ष 2018 में अतनु दास के साथ सगाई की थी। आज 30 जून को दोनों विवाह के बंधन में बंधगए । शादी के एक दिन पहले सोमवार को मेहंदी की रस्म निभायी गयी थी ।  दीपिका ने अतनु दास के नाम की मेहंदी रचायी थी ।  दीपिका बताती हैं कि मेहंदी की रस्म को लेकर वे काफी उत्साहित थी ।  दीपिका शादी को लेकर बेहद खुशी है। दीपिका की बहन विद्या कुमारी बताती हैं इस शादी को लेकर दीदी यानी दीपिका बहुत खुश  हैं । उसने कहा कि दीदी की शादी के लिए मैंने लहंगा और साड़ी की शॉपिंग की है और  हाथों में मेहंदी रचाई है। हम सभी शादी को लेकर बहुत खुश हैं।  

सरकारी गाइडलाइन का पालन 
विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास के विवाह समारोह में मास्क, सेनिटाइजर और सामाजिक सुरक्षा के उपाय किये गए । शादी के कार्ड में भी कोविड-19 महामारी से जुड़े सरकार के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया गया था । जिसका पालन शादी समारोह में देखने को मिला । दीपिका के भाई दीपक कुमार के अनुसार दीपिका की शादी यादगार रही।

यह खबर भी पढ़े: भारत में Tiktok बैन होने से सहमा चीन, यहां से करता था इतने अरबों में कमाई

यह खबर भी पढ़े: मुंबई में आज से चलेंगी 350 लोकल ट्रेनें : पीयूष गोयल

source

Back To Top

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

दैनिक समाचार will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.