नया इलेक्ट्रिक टू-वीलर, 12 रुपये में चलेगा 60 km

thumbnail
नई दिल्ली एक नया इलेक्ट्रिक मोपेड लेकर आई है। इसे नाम से पेश किया गया है। इसकी कीमत 57,697 रुपये है (पुणे में ऑन रोड)। कंपनी की वेबसाइट से इस इलेक्ट्रिक मोपेड को बुक किया जा सकता है। Techo Electra Saathi की डिलिवरी सितंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी।

का यह इलेक्ट्रिक मोपेड कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें एलईडी हेडलाइट, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्मार्ट रिपेयर फंक्शन, फ्रंट और रियर बास्केट और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर दिए गए हैं। ‘साथी’ मोपेड में दोनों तरफ टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, ब्लैक अलॉय वील्ज, 10-इंच ट्यूबलेस टायर और ड्रम ब्रेक जैसी खूबियां भी हैं।

रेंज और चार्जिंग टाइम
टेको इलेक्ट्रा का दावा है कि साथी मोपेड एक बार फुल चार्ज होने पर 60-70 किलोमीटर तक चलेगा। इसमें BLDC मोटर और 48V 26 Ah Li-ion बैटरी दी गई है। बैटरी के बिना मोपेड का वजन 50 किलोग्राम से भी कम है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 3-4 घंटे का समय लगेगा।

12 रुपये में 60 किलोमीटर
कंपनी का दावा है कि साथी मोपेड को एक बार चार्ज करने के लिए सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली लगेगी। इस तरह मात्र 12 रुपये के खर्च पर यह 60 किलोमीटर तक चलेगा। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

साइज
टेको इलेक्ट्रा साथी की लंबाई 1720mm, चौड़ाई 620mm और ऊंचाई 1050mm है। यह स्टील-रेनफोर्स्ड चेसिस पर आधारित है। मार्केट में इसकी टक्कर Gemopai Miso से होगी।


source

Back To Top

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

दैनिक समाचार will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.